Tamilrockers free में हॉलीवुड, साउथ इंडियन और बॉलीवुड की फिल्में उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट

एक समय था जब हम फिल्में रिलीज होने के बाद सिनेमा घर में इंतजार करते थे उस फिल्म के लगाए जाने का और इसके बाद टिकट खरीदकर के फिल्म देखने जाते थे. परंतु इंटरनेट पर अब तमिल रॉकर्स [Tamilrockers] और इस जैसी अनेकों वेबसाइट मौजूद है जिन के माध्यम से लोग मुफ्त में अपने फोन और कंप्यूटर डिवाइस में मूवी डाउनलोड कर लेते हैं. आईए तमिल रॉकर्स के बारे में जानिए

Tamil rockers क्या है?

यदि आप किसी दूसरे की संपत्ति को इंटरनेट पर किसी वेबसाइट पर उस संपत्ति के मालिक की परमिशन के बिना शेयर करते हैं तो इसे उसके कॉपीराइट अधिकारों का उल्लंघन माना जाता है. आमतौर पर किसी गेम, गाने सॉफ्टवेयर या फिर movie इत्यादि को बिना इनके मालिक की परमिशन के शेयर करना अपराध माना जाता है और यह पाईरेसी की श्रेणी में आता है. भारत सरकार इसके लिए दंड भी देती है यह सजा लंबी हो सकती है या फिर अधिक जुर्माना पड़ सकता है.

तमिल रॉकर्स एंटरटेनमेंट कंटेंट को इंटरनेट पर आपराधिक रूप से शेयर करने वाली वेबसाइट का ग्रुप है.

Tamil rockers ऐसी ही वेबसाइट है इसपर लगातार hollywood और bollywood movie को गैर कानूनी तरीके से शेयर किया जाता है. Tamil rockers पर Hollywood Bollywood movie Hindi और English भाषा में HD MP4 क्वालिटी में free download करने के लिए उपलब्ध है. यहां पर South indian movies भी मौजूद है और इनको भी बिल्कुल फ्री में download किया जा सकता है.

क्या Tamil rockers का इस्तेमाल करना चाहिए?

यह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है. वैसे इसका इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं इस पर हम बिल्कुल भी सलाह नहीं देंगे. यदि आप इन वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं तो निश्चित रूप से फिल्म को देखने के लिए आपको सिनेमाघर नहीं जाना पड़ेगा, आप शौक से तो जा सकते हैं मगर फिल्म को देखने के उद्देश्य से ही सिनेमा घर जाने की दिक्कत खत्म हो जाएगी.

इसका अर्थ है कि फिल्म निर्माताओं को नुकसान होगा लोग उनकी फिल्म मुफ्त में देख जाएंगे इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आप फिल्म देखने की सही कीमत अदा करें तो फिर आपको Tamil rockers तमिल रॉकर्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

तमिल रॉकर्स ग्रुप के लोगों की गिरफ्तारी

तमिल रॉकर्स के द्वारा किए गए अपराध इतने संगीन और बड़े हैं कि कई सारे पुलिस केस और उच्च स्तर पर अपराधिक मामले लगातार दर्ज किए जाते रहते हैं. इसकी वजह से तमिल रॉकर्स के मेंबर्स की कई बार गिरफ्तारी हो चुकी है और सजा तथा जुर्माना भी हुआ है.

वर्तमान में Tamilrockers के अलावा भी अनेकों वेबसाइट थोड़े से फायदे के लिए पायरेसी का कार्य शुरू कर देती है. परंतु उनका भी अंजाम कुछ ऐसा ही होता है. किसी भी अपराधी को पकड़ना कोई बड़ा मुश्किल कार्य नहीं.

फिल्में बनाने वाले लोग काफी ज्यादा पैसा लगाते हैं इसलिए पायरेसी के द्वारा जब उनकी फिल्मों को गलत तरीके से लोगों तक मुफ्त में पहुंचा कर अपराध किया जाता है तो इस पर कानूनी कार्यवाही कर आते हैं. पूरी दुनिया के अलग-अलग देशों में देखी जाती है. भले ही पायरेसी का कार्य कोई दूसरे देश में बैठ कर करें परंतु उस पर भी उस देश के कानून के हिसाब से कार्रवाई कराई जा सकती है.

Leave a comment