Khatrimaza

जिसे हॉलीवुड बॉलीवुड दक्षिण भारतीय और पंजाबी फिल्में देखना पसंद है Khatrimaza उनके लिए फिल्मी स्टोर की तरह कार्य करता है। इस वेबसाइट पर अनेकों Hollywood, Bollywood South Movie और पंजाबी फिल्मों का संकलन मौजूद है। सबसे बड़ी बात यह है कि इन फिल्मों को बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड करने की सुविधा है।

Khatrimaza एक पब्लिक टॉरेंट वेबसाइट है तथा यह लगातार Bollywood movies, Hollywood movies और South movies को leak करती रहती है. प्रतिदिन इससे फिल्में डाउनलोड करने वालों की संख्या करोड़ों है. फिल्मी डाउनलोड करने के लिए लोग ‘khatrimaza movies 2019’, ‘khatrimaza bollywood 2019’ ‘khatrimaza bollywood movies 2019 download’ और ‘khatrimaza south movies 2019’ लिखकर सर्च करते हैं ताकि हॉलीवुड बॉलीवुड तमिल फिल्मों को फ्री में डाउनलोड कर सके।

यदि आप Hollywood या फिर bollywood फिल्मे पसंद करते हैं तो जब भी कोई नयी फिल्म रिलीज़ होती है आपको उसका बेसब्री से इंतजार रहता है. लेकिन फिल्म सिमेना में लगने का इंतजार करना ही पड़ेगा. या फिर किसी लीगल वेब पोर्टल पे पैसे देकर ऑनलाइन फिल्म देखनी पड़ेगी.

ऑनलाइन फिल्म देखने में आपको कीमत के साथ साथ हर बार इंटरनेट डाटा खर्चना पड़ता है. क्यूंकि डाउनलोड का विकल्प नहीं मिल सकता है.

Khatrimaza Free Movies

आजकल फिल्मों का क्रेज इतना बढ़ गया है किसी भी फिल्म के रिलीज होने की घोषणा होते ही इंटरनेट पर उसकी सर्च काफी बढ़ जाती है. प्रतिदिन भारत से करोड़ों लोग गूगल और याहू जैसे सर्च इंजन पर फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए सर्च करते रहते हैं. क्योंकि इंटरनेट से फिल्में डाउनलोड करने पर पैसा और समय दोनों बचता है.

फ्री में movies डाउनलोड कराने के लिए अनेकों पोर्टल मौजूद है. Khatrimaza ऐसी ही एक पायरेसी वेबसाइट है जो कि लोगों को मुफ्त में new movie और पुरानी फिल्में डाउनलोड करने की सुविधा देती है.

इसी वजह से इस वेबसाइट का उपयोग करने वालों की संख्या बहुत अधिक है। जब भी कोई नई फिल्म रिलीज होती है तो इस वेबसाइट पर वह उपलब्ध करा दी जाती है। इसलिए वह फिल्म आसानी से अनेकों लोगों के तक मुफ्त में पहुंच जाती है। जो लोग सिनेमा घर में जाकर फिल्में देखना वक्त की बर्बादी समझते हैं और अपने पैसे बचाना चाहते हैं वह आमतौर पर इसी प्रकार फिल्म डाउनलोड करते हैं।

किस प्रकार की फिल्में उपलब्ध है?

Khatrimaza पर Hollywood, Bollywood और तमिल तथा दक्षिण भारत की साउथ इंडियन मूवी मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहती है. इन फिल्मों को MKV, Full HD तथा MP4 480p 720p आदि फॉरमैट में डाउनलोड करने के विकल्प मौजूद है.

Khatrimaza Ban in India

जिस प्रकार से यह वेबसाइट फ्री में दूसरों के द्वारा बनाई गई फ़िल्में उपलब्ध कराती है उसे अपराध की श्रेणी में देखा जाता है। क्योंकि इन फिल्मों को फिल्म निर्माताओं की अनुमति के बगैर गलत तरीके से साझा किया जा रहा है। भले ही आम लोगों के लिए उपयोगी सिद्ध होती हो परंतु फिल्म इंडस्ट्रीज को इससे बहुत ही घाटा होता है.

इसी वजह से movie makers की शिकायत पर भारत सरकार के द्वारा स्थापित किए गए संस्थान DOT के द्वारा इस प्रकार की वेबसाइटों पर बैन लगा दिया जाता है। KhatrimazaFull पर भी भारत सरकार बैन लगा चुकी है परंतु हर बार यह वेबसाइट नए एड्रेस के साथ फिर से ऑनलाइन हो जाती है। इसीलिए DOT के द्वारा इसे बार-बार बैन किया जाता है।

भारत सरकार ने इस प्रकार की वेबसाइटओं का उपयोग ना करने के भी निर्देश दिए हैं। कॉपीराइट अधिकारों के अनुसार इस प्रकार दूसरों के अधिकारों की सामग्री बिना आज्ञा के साझा करने का कार्य अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए Khatrimaza जैसी वेबसाइटों का इस्तेमाल करना गलत माना जाता है। इस प्रकार की वेबसाइट चलाने वाली संस्थाओं पर मुकदमा भी दायर किया जाता है।

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

Leave A Reply

Your email address will not be published.