कॉल डिटेल कैसे निकाले – किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकालिए

अधिकतर लोगों का सवाल होता है कि किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल हिस्ट्री और उस नंबर से कितने समय तक बातचीत की गई यह कॉल डिटेल कैसे निकाले? गूगल और याहू के माध्यम से लोग यह सवाल सर्च किया करते हैं.

मोबाइल फोन कम्युनिकेशन से संबंधित इस सवाल का ठीक-ठीक जवाब सभी को मिल नहीं पाता. इसीलिए आज के इस लेख में कॉल डिटेल निकालने की आसान और उपयुक्त जानकारी दी गई है. ध्यान से पढ़ें.

प्रकृति विरोधी विज्ञान की तरफ बढ़ती हुई दुनिया में कुछ भी संभव है. इन चीजों से काफी साइड इफेक्ट और नुकसान होते हैं लेकिन लोगों को पसंद आते हैं. स्मार्टफोन , मोबाइल फोन फीचर आते जा रहे हैं. इसलिए कॉल डिटेल निकालना कोई मुश्किल काम नहीं रहा है.

कॉल डिटेल निकालने के तरीके का जितना फायदा है उतना नुकसान भी है. वैसे यहां यह जानकारी प्रयोग के लिए दी जा रही है परंतु यह जानकारी गलत मायने में इस्तेमाल भी की जा सकती है.

आमतौर पर लोग अपने घर में अपने बच्चों पर नजर रखने के लिए उनके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकालते हैं. या फिर जिन लोगों को लगता है कि उनके किसी अपने को कोई बाहरी व्यक्ति फोन के माध्यम से परेशान कर रहा है और उनका अपना उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दे रहा, वह लोग इस माध्यम से कॉल डिटेल निकालते हैं. ताकि समस्या का समाधान किया जाए. मेरा आपसे अनुरोध है कि आप भी सही उद्देश्य के लिए इसका इस्तेमाल कीजिएगा.

Kisi bhi number ki call details kaise nikale ?

जिस मोबाइल नंबर की आप कॉल डिटेल निकालना चाहते हैं उस मोबाइल फोन का एंड्रॉयड होना आवश्यक है. यानी कि वह एंड्रॉयड फोन होना चाहिए. अब उस फोन में आपको कुछ काम करना है, ध्यान से पढ़ें.

  • उस मोबाइल फोन में Mubble App डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लीजिए.
  • अब ऐप को ओपन कीजिए पहले पेज में आपको भाषा सिलेक्ट करने का विकल्प मिलेगा. मनचाही भाषा सिलेक्ट कर लीजिए.
  • इसके बाद GET START पर क्लिक करें.
  • अब जिस नंबर की कॉल डिटेल निकालना चाहते हैं वह मोबाइल नंबर डालिए.
  • इसके बाद इस ऐप के लिए आपको फोन की परमिशन अलाव करनी है.
  • अब आपके सामने उस नंबर का पूरा डाटा दिखाई देने लगेगा.
  • यहां पर आपको एक BILL ऑप्शन भी दिखाई देगा, इस पर क्लिक कर दीजिए.
  • अब आपके सामने है उस मोबाइल नंबर की CALL DETAILS दिखने लगेगी. दिए गए विकल्प से आप इसे ईमेल एड्रेस पर भेज सकते हैं.
  • वहां आपको पीडीएफ फाइल में यह कॉल डिटेल दिखाई देगी. जिसे आप अपनी इच्छा अनुसार उपयोग कर सकते हैं.

तो इस प्रकार आसानी से किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकाली जा सकती है. सिम कार्ड कोई भी हो. एयरटेल आइडिया वोडाफोन जिओ किसी भी कंपनी का हो. सभी की कॉल डिटेल इस माध्यम से आसानी से निकाली जा सकती है.

आशा करते हैं आपको यह लेख पसंद आया होगा. यदि इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल हो तो कमेंट बॉक्स किस सहायता से पूछ सकते हैं.

Leave a comment